May 17, 2024

mdbharat.com

newsportal

राजिम कुंभ में गीतासार देखकर भक्ति में डूबे श्रद्धालु…

MD भारत न्यूज रायपुर। देश के पर्यटन नक्शे पर छाप छोड़ने वाले राजिम कल्प कुंभ शनिवार को शुरु हुआ। छत्तीसगढ़ के संस्कृति और पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजीव मंदिर लोचन के दर्शन करके और महानदि की आरती करके कुंभ का उद्धाटन किया। कुंभ में धर्म गुरूओं के अलावा जनप्रतिनिध मौजूद रहे।

गीतासार में श्रद्धालुओं को सुनने मिला गीता संदेश

 

 

कुंभ परिसर में गीतासार कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था। गीतासार ड्रामा के निर्माता योगेश अग्रवाल ने बताया, कि इस ड्रामा को निर्देशक और लेखक प्रदीप गुप्ता है। गीता दर्शन ड्रामा भगवता गीता पर बना है। इसमें हमने गीतासार को ड्रामा बनाकर दो घंटे तक पेश किया। इस ड्रामा में मुख्य भूमिका जयश्री अरोडा ने निभाई है।

जय श्री अरोडा बुनिया सीरियल में लीड रोल प्ले कर चुकी है। बॉलीवुड फिल्म चक दे इंडिया में भी उन्होंने शाहरूख खान की मां का रोल अदा किया था। इसके अलावा उन्होंने 216 अलग-अगल सीरियल में काम किया है। राजिम कुंभ के बाद गीतासार की प्रस्तुति आज सिरपौर में होगी।

गीतासार में भगवानों के अवतार को दिखाया गया और इसके लिए मंच का निर्माण किया गया था। आपको बता दे कि गीतासार ड्रामा निर्माण करने से पहले योगेश अग्रवाल महाराज अग्रसेन, खाटू श्याम, सत्यनारायण कथा पर भी ड्रामा बना चुके है। इन धार्मिक ड्रामा का प्रदर्शन वे देश भर में कर चुके है।

कलाकारो के प्रदर्शन की जमकर सराहना

गीतासार में मुख्य किरदार की भूमिका निभा रही जयश्री अरोडा की कुंभ स्थलों में मौजूद दर्शको ने जमकर सराहना की। उनके प्रदर्शन ने समा बांधी। इसी तरह से कृष्ण, अर्जन का किरदार निभा रहे नायको की जमकर तारीफ हुई। कृष्ण-अर्जुन का संवाद कुंभ स्थल पर चर्चा का विषय रहा। मंच में मौजूद अतिथियों ने भी कलाकारो के प्रयासों की सराहना की।