May 17, 2024

mdbharat.com

newsportal

लोकसभा चुनाव में यादव समाज को टिकट नहीं मिली तो राजनीतिक पार्टियों को भुगतना होगा बड़ी खामियाजा: परमानंद यादव

यादव समाज अब दूसरे स्थान पर, राजनीतिक पार्टियों के लिए बड़ी चुनौती देना होगा लोकसभा चुनाव में 5 टिकट…

MDभारत न्यूज रायपुर। सर्वे के मुताबिक यादव समाज भी अब दूसरे स्थान पर आ चुकी है और दमदारी के साथ राजनीतिक पार्टियों से लोकसभा चुनाव में पांच सीट की मांग कर रही है और टिकट नहीं देने की स्थिति में राजनीतिक पार्टियों को बड़ी खामियां भुगतना होगा। देखा जा रहा था कि अभी तक अन्य समाज के लोगों को बड़ी संख्या में राजनीतिक पार्टियों ने टिकट वितरण की है और यादव समाज को अनदेखा किया गया है।

 

 

प्रदेश की राजनीति में अब तक यादव समाज अपनी योग्यता के बल पर स्थान सुनिश्चत करता रहा है। लेकिन राजनीतिक पार्टियां यादव समाज की अनदेखी करती रही है। यादव समाज ने इस बार प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों पर समाज के योग्य और सक्षम व्यक्ति को टिकट की मांग की है। जो राजनीतिक पार्टी समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व का मौक देगी यादव समाज उसका सम्मान और समर्थन करेगी।

यादव ठेठवार समाज युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष परमानंद यादव ने यह भी कहा कि इस बार लोकसभा टिकट के बंटवारे में समाज की उपेक्षा की गई तो समाज भी उस पार्टी की अनदेखी कर देगी। यादव समाज के नेताओं ने अपनी प्रतिभा और क्षमता के आधार पर प्रदेश के कई सीटों पर दिग्गजों को पराजित किया है। ऐसे में केवल संख्या बल ही नहीं बल्कि समाज के प्रतिभाशाली और सक्षम नेताओं को लोकसभा सीट से टिकट देना चाहिए।